UPBIL/2018/70352

लखनऊ का सिंधी समाज अपनी संस्कृति अपने बच्चों में विकसित करना चाहता है :अनिल चंदानी




लखनऊ: सिंधी समाज के बच्चों में उनकी संस्कृति का विकास कैसे किया जाए के उद्देश्य को लेकर उत्तर प्रदेश सिंधी अकादमी द्वारा भारतीय सिंधू सभा लखनऊ के सहयोग से बालसंस्कार शिविर का उद्घाटन समारोह कृष्णा नगर स्थित लक्ष्मी निवास गेस्ट हाउस मे किया गया। उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रशान्त भाटिया जो आरएसएस (अवध प्रान्त) के सह कार्यवाहक भी मौजूद रहे।
विशिष्ट अतिथि के तौर पर नानक चंद लखमानी जो के उत्तर प्रदेश सिंधी समाज के उपाध्यक्ष है की मौजूदगी के साथ ही समाज सेविका श्रीमती रिशु भाटिया भी बतौर विशिष्ट अतिथि के तौर पर इस समारोह मे उपस्थित रही।

सात दिवसीय बालसंस्कार शिविर की जानकारी देते हुए भारतीय सिंधू सभा लखनऊ के अध्यक्ष अनिल चंदानी ने बताया कि इस शिविर के द्वारा सिंधी समाज के बच्चों को सिंधी कला,लोकनृत्य,चित्रकला,खेल कूद से लेकर उनके व्यक्तित्व की भी कक्षाएं लगेंगी जो कि पूरी तरह निशुल्क होंगीं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही शिविर में दन्त एवं नेत्र प्रक्षिक्षण भी होगा जो भी पूरी तरह निशुल्क होगा।साथ ही उनके मनोरंजन की भी कई गतिविधियां कराई जाएंगी।ये शिविर विभिन्न विद्यालय में आयोजित किया जायेगा।
इस मौके पर उपाध्यक्ष नानक चंद लखमानी ने कहा कि सिंधी समाज के उत्थान के लिए जो भी ऐसे काम करेगा तो उनकी अकादमी की तरफ से उसे हर तरह का सहयोग दिया जाएगा।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »