UPBIL/2018/70352

राष्ट्र देश की जनता से, देश की जनता खुशहाल तो राष्ट्र स्वयं ही सशक्त बनेगा:प्रियंका गांधी

यह कैसा राष्ट्रवाद है जहां पर आप किसानों को नकार देते हैं; युवाओं को नकार देते हैं; महिलाओं की समस्याओं को नकार देते हैं:प्रियंका गांधी  

प्रियंका गाँधी  सोनिया गाँधी के संसदीय क्षेत्र में नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुए ;उनकी एक झलक स्थानीय लोगो के साथ --प्रेसमैन 

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्वी उ0प्र0 प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी आज  संसदीय क्षेत्र रायबरेली में विभिन्न स्थानों पर दौरा कर नुक्कड़ सभा एवं रोड शो के माध्यम से जनसम्पर्क कर यूपीए की चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी जको भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।
प्रियंका गांधी आज  सुबह सर्वप्रथम फुलवास पहुंचीं जहां पर उत्साहित आम जनमानस ने भव्य स्वागत किया। 
इसके बाद श्रीमती गांधी महराजगंज, हलोल, ओसाह, गुधा(शिवगढ़) एवं बछरांवां में भी विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत किया। 
बछरावां में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि कुछ लोग राष्ट्रवाद की बात करते हैं किन्तु आज की समस्याओं पर बात नहीं करते हैं। पाकिस्तान से देश को सुरक्षित रख रहे हैं तो हम खुश हैं मगर किसानों का खेत भी सुरक्षित रखना चाहिए।
उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि देश कौन है? यहां की जनता ही देश है और जब जनता आपकी आलोचना कर रही है, अपनी परेशानियां बता रही है और आप उसे सुन नहीं रहे हैं तो यह राष्ट्रवाद नहीं है। 
मोदी जी को जनता की समस्याएं कान खोलकर सुननी चाहिए थीं। यह कैसा राष्ट्रवाद है जहां पर आप किसानों को नकार देते हैं; युवाओं को नकार देते हैं; महिलाओं की समस्याओं को नकार देते हैं। 
आज हम कहीं भी जाते हैं सभी किसान अन्ना पशुओं से परेशान हैं; किसानों की खेती बर्बाद हो रही है; किसानों के खेतों की रखवाली कौन बीजेपी का नेता करता है? 
उन्होने सरकार से प्रश्न पूछते हुए कहा कि अन्ना पशुओं से परेशान किसानों के हित में अवारा पशुओं से बचाव के लिए सरकार ने बाड़े क्यों नहीं बनाए? 
अब चुनाव आ गये हैं, तो कुछ जगहों पर ये बाड़े बना रहे हैं किन्तु हास्यास्पद एवं चिन्ताजनक बात यह है कि पशुओं को खुले धूप में खड़ा कर दिया जा रहा है -- न पानी है, न चारा है!
उन्होने बीजेपी के छद्म राष्ट्रवाद पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि खेत बचाना भी राष्ट्रवाद है। राष्ट्र देश की जनता से बनता है, देश की जनता खुशहाल एवं सशक्त होगी तो राष्ट्र स्वयं ही सशक्त बनेगा। 
रायबरेली में सोनिया गांधी  के द्वारा कराये गये तमाम विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि 6 हाईवेज, तमाम फ्लाईओवर्स, एम्स, नेशनल थर्मल पावर स्टेशन, रेल कोच फैक्ट्री आदि तमाम बड़े कार्य उन्होने करवाये।
 सांसद निधि से होने वाले छोटे कार्य जैसे सड़क, सोलर लाइट, पाठशालाओं में कमरे आदि कार्य इन पांच सालों में हुए किन्तु बड़े कार्य नहीं हो पाये क्योंकि सरकार बीजेपी की है जिसने  गलत नियत से,सोनिया गांधी जी द्वारा कराये गये कार्यों, पर भी रोक लगा  दिया।
 रायबरेली शहर के अधूरे पुल का भी उन्होने जिक्र किया जिसे  श्रीमती सोनिया गांधी  ने यूपीए के शासनकाल में आरम्भ कराया था किन्तु मोदी जी की सरकार बनते ही उसे रोक दिया गया।
 श्रीमती प्रियंका गांधी कहा कि झूठे वादे बहुत किए गए; किसानों से आय दुगुनी करने की बात कही गयी; 15 लाख हर खाते में भेजने की बात कही गयी; युवाओं को प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने की बात कही गयी लेकिन सारे वादे झूठे एवं सिर्फ जुमले साबित हुए। 
कांग्रेस पार्टी झूठे वादे नहीं करती है। भदोही के एक पुल का उदाहरण देते हुए उन्होने कहा कि हम झूठे वादे करने से डरते हैं क्योंकि बाद में जनता को जवाब देना पड़ता है। 
इसके उपरान्त श्रीमती प्रियंका गांधी  जोहवा सरकी पहुंचीं जहां से निकलकर सतांव ब्लाक के गुरबख्शगंज में उनका उत्साहित समर्थकों एवं कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
यहां से वे अचलेश्वर पहुंचीं जहां से त्रिपुला होते हुए रायबरेली शहर में पहुंचकर भव्य रोड-शो में शामिल हुईं। 

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »