UPBIL/2018/70352

पूर्व के चुनावों में बिजली, पानी,सडक,महंगाई चुनाव के मुद्दे होते थे पर आज वह मुद्दे नहीं हैं: डा. दिनेश शर्मा


लखनऊ 05 मई 2019, अम्बेडकरनगर। उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने सपा-बसपा व कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए उन्हें लूट खाओ बेच खाओ संस्कृति का पोषक बतया है।
उनका कहना है कि ये सभी आपस में मिले हुए हैं तथा आपस में मिलकर देश को लूटने का षडयंत्र करते हैं। कांग्रेस के पटना साहिब के प्रत्याशी शत्रुघन सिन्हा लखनऊ में सपा प्रत्याशी का प्रचार करते हैं तो सपा-बसपा व कांग्रेस के लिए रायबरेली व अमेठी की सीट वर चुनाव ही नहीं लडती है। कन्नौज, आजमगढ व मैनपुरी में कांग्रेस उनका समर्थन कर रही है। इसलिए इनके झाँसे में आने की जरूरत नहीं है।
देश में बदलाव लाना है और बदलाव के लिए ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि देश ने पांच साल में असंभव से संभव का सफर तय किया है। इस चुनाव में चारों ओर सिर्फ मोदी-मोदी की ही गूंज सुनाई दे रही है। अम्बेडकर नगर की चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सही मायने में गरीब के लिए काम किया है जबकि कांग्रेस में नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी,राजीव गांधी, नरसिम्हाराव व मनमोहन सिंह तक  सबने  गरीबी हटाओं का नारा दिया पर गरीबी दूर नहीं हुई। गरीब और गरीब तथा अमीर और अमीर हो गए। 
उन्होंने कहा कि भाजपा जाति धर्म की राजनीति नहीं करती है। पार्टी सबका साथ-सबका विकास के आधार पर काम करती है तथा विकास के एजेन्डे को लेकर चुनाव मैदान में है।
इसके विपरीत विरोधी सम्प्रदाय विशेष के वोट के लिए गुहार लगाते हैं। उन्होंने देश को बांटकर वोट लेने को अनुचित करार किया।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के कांग्रेस के प्रत्याशियों द्वारा भाजपा के वोट काट रहे वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जो कांग्रेस कभी राष्ट्रीय पार्टी हुआ करती थी वह आज सपा-बसपा की वोट कटुवा बी टीम बन गई है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पहले आतंकवादी देश में अलग अलग जगहों पर बम विस्फोट करते थे। उस समय की कांग्रेस सरकार पाकिस्तान को केवल पत्र भेजने व कार्रवाई की मांग करने की खानापूरी करती थी।
मोदी जी ने पीएम बनने के बाद पाकिस्तान जाकर वहां के पीएम नवाज शरीफ से कहा कि शरीफ बनकर रहो इन बदमाशों का साथ छोड दो, नवाज शरीफ ने कहा ऐसा करेंगे पर कर नहीं पाए।
उसके बाद जब उडी व पुलवामा में हमला हुआ तो प्रेम पत्र नहीं लिखा गया बल्कि एयर स्ट्राइक के जरिए मुंहतोड जवाब दिया गया। सुरक्षा बलो पर देश को गर्व है जिनके कारण देशवासी सुरक्षित हैं।
उन्होंने कहा कि देश में ऐसे भी लोग हैं जो भारत तेरे टुकडे होंगे का नारा लगाते हैं। इन लोगों को राजनैतिक दलों का समर्थन भी मिलता है। 
उन्होंने कहा कि ऐसे लोग लादेन को साहेब, इशरत जहां को बेटी व अफजल गुरु को गुरु कहते हैं पर वे जान लें कि आतंकी जब तक जहन्नुम नहीं पहुचेगा देश के प्रधानमंत्री शान्त नहीं बैठेंगे।
उन्होंने कहा कि मोदी जी ने पीएम बनते ही सबसे पहले जनधन योजना आरंभ की जिससे बैंक गरीब की पहुच में आए। लोगों ने उसकी उपयोगिता पर सवाल खडे किए तो पीएम ने उन खातों में बिना भ्रष्टाचार के सरकारी योजना की धनराशि भेजकर न केवल उनका उपयोग बताया बल्कि भ्रष्टाचार पर भी रोक लगा दी।
किसान को किसान सम्मान राशि दी, उसकी फसल का मूल्य बढाकर उसके खाते में दिया, खाद बीज पानी की व्यवस्था की, मृदा परीक्षण कराया, एक लाख रुपये तक ऋण माफ किया, अनाज खरीद के लिए क्रय केंद्र खोले जिससे कि उसकी आमदनी को 2022 तक दोगुना किया जा सके।
गांव-शहर के बीच के अन्तर को मिटाने के लिए गांवों में भी शहरों के समान सुविधा दी। इस चुनाव में देश को बनाने व राष्ट्रवाद की अलख जगाने का नया इतिहास लिखा जाएगा।
चुनाव में उन लोगों को मुंहतोड जवाब मिलेगा जो माफियातंत्र पर हावी होकर राज करने का सपना देखते हैं और लोगों को परेशान करते हैं। यूपी में योगी सरकार में माफियाओं के पास दो ही विकल्प है या तो प्रदेश के बाहर जाओं या फिर जेल जाओं और अगर न मानों तो फिर पुलिस अपना काम करती है।
यूपी में पुलिस को कानून के तहत काम करने व जनता को सुरक्षित करने का अधिकार मिला है। उन्होंने कहा कि डराकर, धमकाकर, जातिवाद अथवा सम्प्रदाय के नाम पर चुनाव लडने वालों की दाल अब गलने वाली नहीं है। उन्होंने पार्टी द्वारा प्रत्याशी बदलने पर कहा कि भाजपा में कार्यकर्ता के दायित्व बदलते रहते हैं। यहां संगठन, कार्यकर्ता और कमल का फूल चुनाव लडता है। 
डा शर्मा ने कहा कि पूर्व के चुनावों में बिजली पानी सडक महंगाई चुनाव के मुद्दे होते थे पर आज वह मुद्दे नहीं हैं। मोदी सरकार ने इन क्षेत्रों में काम करके इन मुद्दों केा ही खत्म कर दिया है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में जिले में 1 लाख 10 हजार लोगों के राशन कार्ड बने, 38 हजार किसानों का कर्ज माफ हुआ, 73 हजार लोगों को वृद्धावस्था पेंशन मिली, डेढ लाख विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति मिली, 85 हजार लोगों को प्रधानमंत्री बीमा योजना का कवर मिला हुआ है। अम्बेडकरनगर में 1 लाख से अधिक जनधन योजना के  खाते खुले हैं। 95 किमी से अधिक सडक का निर्माण हुआ है। यहां पर विकास की गंगा मोदी योगी की डबल इंजन की सरकार में बही है। 
डा शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार देश में पहली बार समाजिक क्षेत्र में एक ऐसी अनूठी क्रान्ति लेकर आई जिसके बारे में कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। प्रधानमंत्री देश में शौचालय क्रान्ति लेकर आए। आजादी के 70 साल बाद भी अंधेरे में नित्यकर्म के लिए जाने वाली महिलाओं को असुरक्षा व अपमान सहना पडता था।
मोदी जी ने पीएम बनते ही संकल्प लिया कि महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए हर गांव व हर घर में शौचालय उपलब्ध कराकर सही मायने में आजादी दिलाई जाएगी। इसके लिए केन्द्र सरकार ने मिशन मोड पर काम करके साढे चार साल में देश की 99 प्रतिशत आबादी तक यह सुविधा पहुंचा दी है।
इसी प्रकार से बिजली कनेक्शन व गैस चूल्हा के  क्षेत्र में भी क्रान्तिकारी काम हुआ है। घर-घर विभाग के लोगों ने जाकर बिजली कनेक्शन दिया। अंधेरे में जी रहे लोगों के जीवन में नई रोशनी आ गई। उनके बच्चों के सपनों को भी पंख लग गए।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »