UPBIL/2018/70352

"युवाओं के मन की बात,मुख्यमंत्री के साथ" कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 3000 छात्र-छात्राओं से सीधा किया संवाद ; जिलों से लाइव सवाल के दिए जवाब


IET इंजिनीरिंग कॉलेज लखनऊ के राम प्रसाद बिस्मिल् प्रेक्षागृह में युवा मोर्चा द्वारा आयोजित "युवाओं के मन की बात,मुख्यमंत्री के साथ" कार्यक्रम में मंच संचालन युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने किया।
कार्यक्रम में उपस्थित लगभग 3000 छात्र- छात्राओं ने मुख्यमंत्री जी के स्वागत में सभागार में उपस्थित छात्र-छात्राओं ने अपने अपने मोबाइल का फ़्लैश लाइट जलाकर स्वागत किया।
इस कार्यक्रम में लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा से 1 लाख से ज्यादा युवाओं ने अपने मन की बात कही ।
मुख्यमंत्री ने राम प्रसाद बिस्मिल् सभागार में उपस्थित युवाओं को बिस्मिल जी को काकोरी का हीरो बताते हुए उनके व्यक्तित्व को संक्षिप्त में बताया। युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा यहाँ पर उपस्थित युवाओं के उत्साह से ही यह पता चल रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में परिणाम भाजपा के पक्ष में ही होगा।युवा चाह ले तो भारत मे बदलाव अवश्य आएगा और भारत मे आने वाली पीढ़ियो को किसी भ्रष्टाचार, घोटाला एवं किसी अन्य अराजकता का सामना नही करना पड़ेगा।
उन्होंने कहा हमें गर्व होना चाहिए अपने यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी पर जो बिना रुके,बिना थके निरंतर कार्य कर रहे है और मोदी जी का ऐसा व्यक्तित्व है जोकि आज विदेशो में भी लोग गर्व से पूछते हैं कि आप उस देश से है जहां पर मोदी जी प्रधानमंत्री हैं हमे मोदी जी के नेतृत्व में उन्ही के व्यक्तित्व पर काम करना चाहिए एवं सीखना चाहिए।
उत्तर प्रदेश में लाइव टेलीकास्ट के द्वारा मन की बात हुई एवं सभी सवालों का जवाब योगी जी ने बड़ी सरलता से सन्तुष्टपूर्ण जवाब भी दिया। जिसमें गोरखपुर, लखनऊ,आगरा,मेरठ, वाराणसी कानपुर आदि जिलों से लाइव सवाल किए गए जिसका जवाब योगी ने दिया।
राम मंदिर पर योगी जी ने बताया कि नामुमकिन को जो मुमकिन करे उसका नाम मोदी है और हमे यह भरोसा है कि मोदी जी बहुत ही जल्द सकारात्मक परिणाम देंगे।
उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए योगी जी ने बताया कि गन्ना , दलहन, तिलहन, धान आदि की समर्थन मूल्य से डेढ़ प्रतिशत मूल्य बढ़ाकर किसानों को आर टी जी एस के माध्यम से टोटल पेमेंट सीधा उनके खाते में भुगतान किया गया। सिंचाई को लेकर भी कई ऐसी परियोजनाओं को लाया गया है जिससे किसान अपने खेतों में अच्छे से पैदावार कर सके। वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट के जरिये 4 लाख युवाओं को रोजगार दिया गया।
स्वच्छ भारत अभियान से देश और प्रदेश में बीमारी काफी कम पड़ी है।प्रयागराज कुम्भ में अब तक कुल 21 करोड़ श्रद्धालू स्नान कर चुके हैं इतनी संख्या में स्नान के बाद भी वहां कोई गंदगी या अराजकता नही हुई है।
युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने युवाओ को संबोधित करते हुए कहा कि युवा प्रदेश के क्रीम टैलेंट है साथ मे योगी सरकार द्वारा युवाओं के लिये चलाये गए योजनाओं के बारे में भी बताया। कार्यक्रम का समापन करते हुए सुभाष यदुवंश ने बताया कि युवाओं के मन की बात सुनकर ही भारत के भविष्य का पता चल सकता है।
भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनजंय शुक्ला ने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये प्रदेश के पदाधिकारी भाजयुमो प्रदेश महामंत्री देवेंद्र पटेल , प्रदेश महामंत्री कमलेश मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष सूरज सोमवंशी, प्रदेश मंत्री आयुष पावर, नेहा सिंह, आलोक शुक्ल प्रमुख़ रुप से अन्य भाजयुमो पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Share this

Related Posts

Previous
Next Post »