UPBIL/2018/70352

दलित मुस्लिम हुंकार रैली का आयोजन किया गया

तहरीक फ़िक्रे ए  मिल्लत के महासचिव, मोहम्मद हनीफ  खान, ने ईको गार्डन लखनऊ  में रविवार को  एक रैली का आयोजन किया।  रैली  दलित मुस्लिम हुंकार रैली के नाम से आयोजित की गयी थी।  इस रैली में वर्तमान  माहौल का जायजा लेने  कोशिश  की गयी।
मोहम्मद हनीफ खान  ने रैली  में  उपस्थित  भीड़ को सम्बोधित किया।  उन्होंने  कहा   उत्तर प्रदेश  की जनता  आजादी के ७० साल बाद  बढ़ती हुई जनसँख्या  के कारण  आज भी बेरोजगारी , कानून व्यवस्था , एवं विकास जैसी  कठिनाइयो  से जूझ रही है. रैली उत्तर प्रदेश को चार भागो में बाटने की मांग करती है ताकि विकास , रोजगार  के समुचित अवसर मिल सकें  एवं  कानून व्यवस्था ठीक हो सके
उन्होंने  कहा  की यह दुर्भाग्य पूर्ण है की किसान  आत्महत्या करने पर मजबूर है; सरकार  ने  उसको उसके अनाज का समर्थित मूल्य  देने  नाकाम रही है किसान बसंतकुञ्ज योजना पर आंदोलित है
उन्होंने  आगे कहा  सम्पूर्ण लोकतंत्र की वर्तमान पार्टियों को चाहिए  की चुनाव बैलट पेपर के माध्यम से कराने  के लिये  चुनाव  आयोग  को बाध्य करें  एवं यह मांग   माने  जाने पर  विरोध करे. बहिष्कार करे। 

बिजली ,गैस ,पेट्रोल ,डीजल हाउस टैक्स की दरों  में लगातार बढ़ोत्तरी  ने जनता को मजबूर कर दिया है , आरा  दरदोज़ी व्यवसाय  बंदी की कगार पर पहुंच गए; इ-रिक्शा वालों  का अतिक्रमण के नाम पर शोषण  होरहा है ; गरीब मरीजों को चिकित्सालयों  में बेड उपलब्ध न होने के नाम पर भर्ती नहीं किया जाता है; चिकित्सालयो  में रात्रि को  डॉक्टर उपलब्ध नहीं रहते है।
जुल्म, अत्याचार के खिलाफ  संघर्ष  करने के बजाये  राजनितिक दल  अखबारों  तक ही सीमित  रह  गए हैजो की जनता के साथ धोखा है।  कुछ दल हिन्दू मुस्लिम को बाँट  कर सत्ता में बने रहने की घिनौनी राजनीत कर रहे है है।  राजनीतिक  दल अपने अस्तित्व को बचने के लिए गठजोड़  में  लगे हुए है।    

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »