UPBIL04881

बालू खनन को रोकने एवं पट्टा निरस्त करने के लिए धरना प्रदर्शन पर कांग्रेस विधायक 19 लेागों सहित जेल में

उ0प्र0 कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर देवरिया जेल में निरूद्ध सभी आन्दोलनकारियों से मुलाकात की

पी एन राम ; देवरिया 
कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू द्वारा जनहित में विधानसभा तमकुहीराज के अन्तर्गत आने वाले बिरवट कोनवलिया बांध को बंचाने हेतु बालू खनन को रोकने एवं पट्टा निरस्त करने के लिए पिछले दो माह से चलाये जा रहे धरना प्रदर्शन को प्रदेश के शासन के इशारे पर प्रशासन द्वारा अलोकतांत्रिक तरीके से लाठी डण्डे के दम पर जबरिया धरने को समाप्त कराते हुए श्री अजय कुमार लल्लू सहित 19 लेागों को गिरफ्तार कर देवरिया जेल में निरूद्ध किया गया है तथा सरकार के इशारे पर प्रशासन की मिलीभगत से खनन माफिया द्वारा फर्जी तरीके से विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
               यह भी  जानकारी मिली है की विधायक ने मामले को विधानसभा पटल पर इसी वर्ष फ़रवरी में बजट सत्र 2018-19   के दौरान उठाया था। 
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि उ0प्र0 कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद ने आज देवरिया जिला जेल पहुंचकर कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू एवं उनके साथ जेल में बन्द सभी आन्दोलनकारियों से मुलाकात की। 
            इसके उपरान्त बांध को बचाने हेतु चलाये जा रहे धरने पर पहुंचकर धरने को सम्बोधित करते हुए कहा कि जो बालू खनन का पट्टा दिया गया है पूरी तरह गलत है और इसमें घोटाला किया गया है। प्रदेश में गुण्डाराज स्थापित है। 
              जनप्रतिनिधियों को जिस प्रकार सरकार डराने और धमकाने का काम कर रही है जनहित के मुद्दों को उठाने पर जिस प्रकार विरोधी दल के नेताओं को सत्ता के बल पर सरकार दबाने और प्रताडि़त करने का काम कर रही है इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी संघर्ष करती रहेगी। 
               सरकार को खुलासा करना चाहिए कि किसके दबाव में यह पट्टा आवंटित किया गया जबकि सिंचाई विभाग द्वारा ऐतराज जताने के बाद भी हजारों परिवारों  की जान को दांव पर लगा दिया गया।
उल्लेखनीय है कि जनपद कुशीनगर की तमकुहीराज विधानसभा के अन्तर्गत आने वाले बिरवट कोनवलिया बांध के क्षतिग्रस्त होने से लगभग 40 हजार की आबादी प्रभावित होगी और जानमाल की हानि का खतरा है। लेकिन शासन के इशारे पर प्रशासन द्वारा वहीं पर बालू खनन का पट्टा कर दिया गया है जिससे कि बांध के कभी भी टूट जाने का खतरा बन गया है इसके लिए सिंचाई विभाग ने भी ऐतराज जताया है और हजारों परिवारों के जीवन पर संकट मंडराने लगा है।
राजबब्बर  के साथ एमएलसी  दीपक सिंह, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, सुश्री अनुसुइया शर्मा, जीशान हैदर,  गंगा सिंह एडवोकेट, संतोष श्रीवास्तव, अमरीश पाण्डेय,  ओ0पी0 सिंह एवं कुशीनगर के जिला एवं शहर अध्यक्ष शामिल रहे।  
 

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »