UPBIL04881

लखनऊ में छायाकारों की फोटो प्रदर्शनी मेट्रो स्टेशन पर लगायी गयी

 लखनऊ। मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब द्वारा चारबाग मेट्रो स्टेशन पर आज सामूहिक फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव व मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के अध्यक्ष एस एम पारी ने किया। श्री कुमार केशव ने इस अवसर पर छायाकारों के काम को काफी सराहा। उन्होंने कहा कि मेट्रो स्टेशन पर प्रदर्शनी के आयोजन का मुख्य मकसद फोटोग्राफर्स के द्वारा शूट फोटोस को लोगों को दिखाना है। इससे फोटोग्राफी की कला को बढ़ावा मिलेगा।

    इस अवसर पर मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के अध्यक्ष एस एम पारी ने बताया कि लखनऊ मेट्रो जो ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक जनता को अपनी सेवाएं देना प्रारम्भ कर चुकी है साथ ही समय-समय पर अपने यात्रियों को अपने से जोड़ने के लिए विभिन्न गतिविधियां चारबाग मेट्रो स्टेशन पर करता रहता है। इसी श्रृंखला में मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब और लखनऊ मेट्रो के संयुक्त रूप से राजधानी लखनऊ सहित अन्य राज्यों के नामचीन छायाकारों के छायाचित्रों की एक सामूहिक फोटो प्रदर्शनी लगाई गयी है। इस फोटो प्रदर्शनी में राजधानी लखनऊ के अन्य शहरों के अलावा दिल्ली, सहित कई राज्यों से सैकड़ों प्रविष्टियां आई जिसमें से 25 छायाकारों की प्रविष्टियां प्रदर्शित की गयी है। मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्री जब चारबाग मेट्रो स्टेशन पर उतरेंगे तो उन्हें नायाब फोटोग्राफ्स देखने को मिलेंगे।

  प्रदर्शनी की संयोजक मंजू श्रीवास्तव ने बताया कि यह प्रदर्शनी खास तौर पर मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए लगाई गयी है। इसके अलावा प्रदर्शनी देखने के लिए पत्रकारिता की शिक्षा प्राप्त कर रहें छात्र छात्राओं को भी उनके कॉलेजों के माध्यम से आमंत्रित गया है ताकि वह फोटोग्राफी की कला को करीब से देखें व फोटोग्राफी को समझें। प्रमुख छायाकारों में अनिल रिसाल सिंह, मनोज छाबड़ा, संदीप रस्तोगी, भूपेश लिटिल, रवि कपूर, एस एम पारी, अजेष जायसवाल, वंदना सहगल, रितेश यादव आदित्य हवेलिया, आशीष पाण्डेय जे. रंगनाथ तिवारी, मनमोहन शर्मा, नंद कुमार सिंह, फूलचंद, अमित सेहता, निपुणिका सहगल, अभिशेक लकी, नितेश तिवारी, अर्पित गुप्ता, नैनिका गुप्ता व अन्य छायाकारों के छायाचित्र प्रदर्शन हेतु लगाये गये हैं। प्रदर्शनी में मेट्रो रेल कारपोरेषन के अलावा प्रकृति के विभिन्न रंगों के अलावा इक्के से मेट्रो तक के सफर को फोटो में देखने को मिलेंगे। 

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »