UPBIL04881

नोटबंदी करके लोगों की जेबें खाली कराकर बैंकों को मालामाल कर दिया;बड़े घरानों के लोग लूटकर विदेश भाग गए:राजेंद्र चौधरी सपा

लोकसभा क्षेत्र फूलपुर (इलाहाबाद) में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल का चुनाव प्रचार जारी है। समाजवादीपार्टी ने दावा किया है कि मतदाताओं के रूझान के मद्देनजर राजनीतिक क्षेत्रों में भी भाजपा को करारा सबक सिखाने की चर्चा शुरू हो गई है। आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री रमेश दीक्षित ने भेंटकर फूलपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री नागेन्द्र प्रताप सिंह तथा गोरखपुर संसदीय उपचुनाव में इं0 प्रवीण कुमार निषाद को समर्थन देने की घोषणा की। 
         प्रो0 रमेश दीक्षित ने कहा है कि विपक्षी एकता आज समय की मांग है। भाजपा आरएसएस जैसी फासिस्ट ताकतों से देश के लोकतांत्रिक ढंाचे को गंभीर खतरा है। जाति-धर्म की राजनीति जहरीली होती जा रही है। समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में भाजपा का पूरी मजबूती से मुकाबला करने में सक्षम है इसलिए उसके प्रत्याशियों का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पूरा समर्थन करती है। 
         प्रो0दीक्षित ने कांग्रेस पार्टी से भी अपील की है कि वह लोकतांत्रिक और प्रगतिशील शक्तियों की एकता को मजबूत करने के लिए अपने दोनों प्रत्याशी चुनाव मैदान से हटा ले। भाजपा को शिकस्त देने के लिए यह जरूरी है। 
        समाजवादीपार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने अपने बयान में बताया की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के निर्देश पर लोकसभा क्षेत्र फूलपुर (इलाहाबाद) के उपचुनाव में पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता मतदाताओं के बीच चुनाव प्रचार करते हुए समाजवादी पार्टी की नीतियों तथा समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दे रहे हैं। विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन, रमेश राजभर आदि व्यापक प्रचार कर रहे हैं।
        समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी  ने बताया है कि जनता में सबसे ज्यादा आक्रोश इस बात को लेकर है कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने चार सालों में जनहित की कोई योजना लागू नहीं की बल्कि नोटबंदी करके लोगों की जेबें खाली कराकर बैंकों को मालामाल कर दिया। बैंको की जमा पूंजी बड़े घरानों के लोग लूटकर विदेश भाग गए। विदेश से कालाधन तो आया नहीं भारत का धन जरूर बाहर चला गया। जीएसटी ने व्यापारियों की कमर तोड़ दी। नौजवानों को 2 करोड़ नौकरी देने का वादा था पर एक भी नौकरी नहीं मिली। भाजपा राज की योजनाएं सिर्फ कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने वाली हैं। किसान, गरीब, मजदूर, अल्पसंख्यक भाजपा की प्राथमिकता में नहीं है। 
        समाजवादी सरकार के समय इलाहाबाद में ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र में अनेक बड़ी-बड़ी योजनाएं पूर्ण की गई। शहर के पार्कों तथा सड़कों का सुन्दरीकरण एवं चौड़ीकरण कराया गया। म्योर हाल का सुन्दरीकरण, बैडमिन्टन कोर्ट निर्माण एवं एअरकण्डीशनिंग पूर्ण की गई। 
        इलाहाबाद उच्च न्यायालय में माननीय न्यायाधीशों तथा अधिवक्ताओं के लिए चैम्बर निर्मित कराये गये। दारागंज में फ्लाईओवर का निर्माण तथा बारा में विद्युतीकरण योजना पूर्ण हुई। नैनी में नये राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना करायी गई। हाथी पार्क, कम्पनीबाग, सिविल लाइन का सुन्दरीकरण कराया गया। भाजपा की 11 माह की सरकार में इलाहाबाद में कोई निर्माण नहीं कराया जा सका। वास्तव में केन्द्र व प्रदेश की सरकारें विकासकारी नहीं वरन् जुमले वाली सरकारें है। इस सच्चाई की चर्चा आम है।
                                                 

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »