UPBIL04881

मुख्यमंत्री योगी की होली मथुरा मे;उत्तर प्रदेश पर्यटन को बढ़वा:भाजपा

सुचित बाजपेई ;लखनऊ 
लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी होली मथुरा मे मनायेंगे। पार्टी का मानना है कि इससे पर्यटन को बढ़वा मिलेगा, किन्तु उत्तर प्रदेश की आयोध्या, मथुरा, काशी, सारनाथ, एवं आगरा सभी पर्यटन के केन्द्र रहे है ऐसी दशा मे इन कार्यक्रमो के द्वारा दोहरा फायदा प्राप्त करने की कोशिश माना जा सकता है। लोकसभा चुनाव अगले वर्ष 2019 मे होना तय है। इन कार्यक्रमो से योगी जी की आस्था का प्रचार प्रसार होगा जिसे बहुमत से मानने वाले लोग हैं वहीं कहीं न कहीं धर्म के प्रति दृढ़ विश्वास का प्रचार प्रसार परोक्ष रूप से होगा जिसका फायदा पार्टी को मिलेगा।
इस कार्यक्रम के संबंध मे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी का एक बयान आया है। उन्होने कहा है कि हाल के सालों में यह पहली बार है जब कोई मुख्यमंत्री होली का पर्व मनाने मथुरा के बरसाना पहुंच रहे हैं। ये एक ऐतिहासिक कदम है और मथुरा के बरसाना में होने वाली इस विश्वविख्यात होली में मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ जी की मौजूदगी से न सिर्फ सांस्कृतिक पर्यटन का विकास होगा बल्कि उत्तर प्रदेश की दुनिया भर में एक शानदार पहचान भी बनेगी।
  श्री त्रिपाठी ने कहा कि इससे पूर्व मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्नाथ जी ने अयोध्या में दीपावली के अवसर पर शानदार दीपोत्सव का आयोजन कराकर भी दुनिया की नजरें उत्तर प्रदेश की तरफ खींची थी। 
उन्होने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश की बड़ी पहचान काशी, मथुरा और अयोध्या की वजह से भी है। ऐसे में इन धार्मिक और सांस्कृतिक स्थलों को विश्वस्तरीय पहचान दिलाने के लिए मुख्यमंत्री जी का प्रयास साधुवाद के काबिल है।
 बरसाना की इस होली को देखने के लिए दुनिया भर से पर्यटक यहां पहुंचते हैं। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में होली का आयोजन इस पूरे समारोह को ऐतिहासिक बना देगा। मुख्यमंत्री बरसाना के नंदगांव में होली खेलने के लिए आने वाले हुरियारों की खुद अगवानी करेंगे।
 इस मौके पर प्रदेश सरकार के तमाम मंत्री और जनप्रतिनिधिगण भी मौजूद रहेंगे। इल दौरान मुख्यमंमत्री जी गोशाला भी जाएंगे।
 इन दोनों आयोजनों ने भी विदेशी पर्यटकों को उत्तर प्रदेश की तरफ खींचा। महादेव की नगरी काशी विश्वनाथ में भी नए सिरे से सुंदरीकरण के काम तेजी से शुरू हो चुके हैं। बड़ी संख्या में देश और विदेश से पर्यटक काशी पहुंचते हैं। पार्टी ने दावा किया है कि ऐसे में काशी के विकास के साथ ही यहां के पर्यटन का विकास भी तेजी से होने लगा है। 

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »