UPBIL/2018/70352

जर्मनी मे पेंशनर दो वर्षो तक मृत पड़ा रहा;मृत्यु की किसी को भनक तक नही


जर्मनी:  एक एपार्टमेन्ट के घर मे जर्मन पेंशनर दो वर्षो तक मृत पड़ा रहा और इस मृत्यु की किसी को भनक तक नही लगी। यह दुःखद घटना दुईजबर्ग नगर की है।

 वास्तविकता मे क्या हुआ, इस व्यक्ति का न तो कोई मित्र था न ही कोई संबंधी ही जो इसके बारे मे पता लगा सकता। इस व्यक्ति के खाते से मकान का किराया दो वर्षो तक कटता रहा। इस पेशनभोगी की मृत्यु की किसी को खबर नही थी इसलिये यह खाते मे पेंशन प्राप्त करता रहा जिसका एक हिस्सा एपार्टमेन्ट के घर के किराये के  तौर पर कटता रहा।

मकान मालिक ने किराया बढ़ाने के लिये अपने इस किरायेदार को एक पत्र भेजा किन्तु उसे इसका कोई उत्तर नही प्राप्त हुआ। जब मकान मालिक इस व्यक्ति से किराये के सिलसिले मे मिलने गयाए तो किसी ने दरवाजा नही खोला। इससे मकान मालिक सतर्क हो गया और उसने आकष्मिक दरवाजा के लिये सहायता बुलाई।

 इन लोगो ने पेंशनर को एक कंकाल के रूप मे कम्बल के नीचे पाया। जांचकर्ताओं ने इस व्यक्ति की मृत्यु को मई 2015 के आसपास माना है।

मृतक एक अकेला जर्मन था जो इस घर मे रह रहा था, अन्य सभी बुल्गारिया के रहने वाले थे। अन्य किरायेदार 4 से 6 सप्ताह मे अपना आवास बदल देते थे इसी कारण इस व्यक्ति वहां अनुपस्थिति को किसी ने ध्यान नही दिया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »