UPBIL/2018/70352

कुरुक्षेत्र गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी का शव भी बरामद ;दोनों हत्याओं का आरोपी कौन ?

हरियाणा, जींद गैंगरेप व हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है. मिडिया के मुताबिक पुलिस को इस मामले के मुख्य आरोपित का शव मिला है. खबर के मुताबिक मंगलवार देर रात को कुरुक्षेत्र में आरोपित का शव सड़ी-गली हालत में मिला. उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने 15 जनवरी को मुहिम शुरू की थी.
न्यूज18 के मुताबिक कुरुक्षेत्र के एसएचओ दिलीप सिंह ने बताया कि शव तीन-चार दिन पुराना है. उन्होंने कहा, ‘हमें एक नहर के पास शव मिलने की जानकारी मिली थी. आरोपित के परिवार ने उसे पहचान लिया है. यह उसी लापता आरोपित का शव है. अभी पोस्टमॉर्टम होना बाकी है.’ मीडिया रिपोर्टों में आरोपित की उम्र 19 साल बताई जा रही है.
इस मामले मे इस मृतक को पुलिस 9 जनवरी से लापता एक दसवीं कक्षा की छात्रा की हत्या व गैंगरेप के मामले मे मुख्य आरोपित मानकर चलरही थी. 
 इस लड़की का शव जींद के बुड्ढाखेड़ा गांव के करीब रजवाहा से 15 वर्षीय पीड़िता का अर्धनग्न अवस्था में  12 जनवरी को बरामद किया गया था. शव के गले में लटके मिले लॉकेट के आधार पर जब इसकी सूचना आसपास के जिलों में भेजी गई तो पीड़िता की पहचान कुरुक्षेत्र की 10वीं की छात्रा के रूप में हुई. पीड़िता दलित समुदाय से थी. यह भी उल्लेखनीय है कि मृतका के पिता का कहना था कि पुलिस ने समय रहते कार्यवाही नही की जिससे उसकी पुत्री की यह स्थिति हुई।

पुलिस को  पता चला कि पीड़िता 9 जनवरी से ही लापता थी. पीड़िता के परिजनों ने झांसा थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस ने जींद से बरामद पीड़िता के शव का रोहतक में स्थित पी जी आई  हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम करवाया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो सामने आया, वह रोंगटे खड़े कर देने वाला है.
पोस्टमार्टम के मुताबिक, पीड़िता के साथ पहले गैंगरेप किया गया. उसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट में नुकीली वस्तु डालकर उसे घोर यातना दी गई. पीड़िता की हत्या करने के बाद आरोपियों ने लड़की का शव एक नहर में फेंक दिया था. डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता के शरीर में कई जगह गंभीर 19 चोट के निशान मिले हैं. डॉ दत्तरवाल के मुताबिक इससे पीड़िता का लिवर भी फट गया था. इसके अलावा उसके चेहरे और मुंह के अंदर भी गंभीर चोटें पाई गई थीं. डॉ दत्तरवाल का कहना है कि यह वारदात तीन से चार लोगों द्वारा अंजाम दी गई है. इस बात की भी संभावना जताई गई है कि शायद पीड़िता को डुबोकर मारा गया हो.
इस  मामले की जाँच के लिए पुलिस की दो टीम बनायी  गयी है  देखना यह  है की पुलिस का पहला शक गलत निकला, किन्तु आगे  इस मामले में  दोनों हत्याओं के दोषियो तक पुलिस  कैसे पहुँचती है। 


Share this

Related Posts

Previous
Next Post »