UPBIL/2018/70352

मिनिस्ट्रीयल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ का कार्य बहिष्कार; मुख्यद्वार पर एक दिवसीय धरना

कलेक्ट्रेट में धरने के दौरान कर्मचारी लखनऊ बृहस्पतिवार २१ दिसंबर २०१७ 
उत्तर प्रदेश मिनिस्ट्रीयल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ ने आज लखनऊ कलेक्ट्रेट के परिसर के मुख्यद्वार पर एक दिवसीय धरना दिया। यह कार्यक्रम प्रान्तीय शाखा के आवाहन पर आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम उत्तर प्रदेश शासन के एवं तहसील स्तर पर लम्बित मांगो के समर्थन मे करमचफर;कर्मचरियो ने  कार्य बहिष्कार कर धरने मे प्रतिभाग लिया।
 इस धरने के आयोजन के दौरान कलेक्ट्रेट संघ द्वारा एक ज्ञापन मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को संबोधित करते हुए, "शासन के कर्मिक अनुभाग-1 द्वारा प्रदेश के समस्त विभागों के कर्मारियो व अधिकरियो की पदोन्नति के संबंध मे जारी दिशा निर्देश कि पदोन्नतियों द्वारा विभाग की रिक्तियो को एक माह के अवधि मे भर दिया जाय",  अनुपालन न किये जाने के विरोध मे दिया गया।
नरेन्द्र सिंह, संघ के अध्यक्ष, ने बताया 71पद मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, 13 पद वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी व 126 पद प्रशासनिक अधिकारी के रिक्त चल रहे हैं उपरोक्त के साथ ही विभिन्न जनपदों मे वरिष्ठ सहायक प्रधान सहायक के पद रिक्त है किन्तु विभागीय चयन समिति अभीतक इन पदों की रिक्तियों का पदोन्नति करते हुए नही भर सकी हैं इससे कर्मचारियो मे घोर निरशा व असंतोष व्याप्त है। कर्मचारी इन पदोन्नतियों से वंचित व अपने अधिकार से उपेक्षित, कुंठित व आंदोलित हैं।
ज्ञापन के माध्यम से कलेक्ट्रेट संघ के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश  को अपनी मांगो पर शीघ्र विचार कर निर्णय लिये जाने की मांग की हैं। इस एक दिवसीय धरने को विभिन्न कर्मचारी नेताओं व राज्य कर्मचारी महासंघ उ0प्र0 के अध्यक्ष ने संबोधित किया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »