UPBIL04881

पंजाब के आईपीएस अफसर यूपी के आईपीएस अफसर से किसी मामले में पीछे नही


चंडीगढ़ : अभी उस हादसे की पहली बरसी भी नहीं हुई है, जब यूपी के आला पुलिस अफसरों के वाट्सएप ग्रुप पर एक वरिष्‍ठ आईपीएस अफसर ने बाकायदा नंगा वीडियो अपलोड कर दिया था। इस वीडियो के सार्वजनिक होते ही हंगामा तो खड़ा हो गया, लेकिन चूंकि यह मामला यूपी के वरिष्‍ठतम आईपीएस अफसरों की टोली की हरकतों से सम्‍बन्धित थी, इसलिए इस मामले को जल्‍दी ही दफ्न कर दिया गया। इतना ही नहीं, इस हादसे के जिम्‍मेदार आईपीएस अफसर ने अपनी करतूत के लिए माफी तक नहीं मांगी, ऐसी हालत में इस बात को उछालने की हैसियत ही बाकी अफसरों में बची ही नहीं।
आपको बता दें कि ऐसे वीडियो को बोलचाल की शैली में ब्‍ल्‍यू-फिल्‍म कहा-समझा जाता है। यह भी बता दें कि सोशल साइट्स पर ऐसी अश्‍लील-नंगी वीडियो-फोटोज अपलोड करना कानूनन संज्ञेय-संगीन अपराध माना जाता है, लेकिन चूंकि इस मामले में कार्रवाई पुलिस को ही करनी थी और इसके दोषी अफसर भी बड़े दारोगा ही थे, ऐसी हालत में मामला बंद संदूक में चला गया।
लेकिन ऐसा नहीं है कि यह हरकत केवल यूपी में ही इकलौती हुई। ताजा खबर है कि पंजाब के एक वरिष्‍ठ आईपीएस अफसर ने इस दिशा में कदम उठा लिये हैं, और राज्‍य के वरिष्‍ठ नेताओं, अफसरों और पत्रकारों के एक वाट्सएप ग्रुप में एक बड़े दारोगा ने एक नंगी वीडियो अपलोड कर दिया है। यह हरकत की है अपनी रंगीन मिजाजी के लिए कुख्‍यात मोहाली के एसएसपी ने। इस कप्तान साहब ने अपने मोबाइल से टॉपलेस डाँस करती युवती का वीडियो, पत्रकारों पालिटीसियंस और आईएएस आईपीएस ब्यूरोक्रेट्स की सेवा में ठीक उसी तर्ज में परोस दिया, जैसा वे अपने वरिष्‍ठों की सेवा में किया करते हैं।
हैरत की बात है कि इस मामले पर पत्रकारों ने चुप्‍पी ही साध ली थी, जो उस ग्रुप में जुड़े थे। वजह यह कि यह पत्रकार लोग उस ग्रुप के अफसरों, नेताओं के बीच बिचौलिया की भी भूमिका में निभाने में खासी कुख्‍यात हैं। ऐसी हरकतों पर चुप्‍पी साध लेना उनकी दलाली की अनिवार्य शर्तो में शामिल है। लेकिन उसी ग्रुप के एक आईपीएस अफसर ने इस पर आपत्ति दर्ज की, तो हंगामा खड़ा हो गया। कुछ अखबारों ने इस पर खबर लिखी। आखिरकार उस अफसर ने अपनी उस करतूत पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी और कहा कि उस हादसे के लिए वह जिम्‍मेदार नहीं हैं। इस अफसर के अनुसार उस दिन वह अपने घर शौचालय में गया था, कि उसी दौरान उसके मित्र के बच्‍चों ने उस वीडियो को उसके वाट्सएप पर अपलोड कर दिया था।

यानी सारी अलाय-बलाय उस बड़े दारोगा ने अपने और अपने बच्‍चों के सिर पर फोड़ने के बजाय अपने मित्र के बच्‍चों पर डाल दिया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »